onlynarendramodiji

केरल HC ने याचिकाकर्ता को लगाई फटकार और कहा हमें अपने प्रधानमंत्री पर गर्व है?

Posted by

Breaking News : केरल HC ने याचिकाकर्ता से पूछा कि क्या तुम्हे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर शर्म आती है!

Video Source: TV9 Bharatvarsh

मीडिया के अनुसार, केरल हाई कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की उस आपत्ति पर सवाल किया है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट से हटाने की मांग की गई है और इस सुनवाई के दौरान केरल हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ता से पूछा कि क्या उन्हें देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर शर्म आती है।

Breaking News

केरल हाई कोर्ट के जस्टिस पी वी कुन्हीकृष्णन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस देश की जनता ने चुना है और इसलिए वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर उनकी तस्वीर लगाने में क्या गलत है। जस्टिस पीवी कुन्हीकृष्णन ने यह देखते हुए कि याचिकाकर्ता, खुद जवाहरलाल नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ लीडरशिप में कार्यरत है, उन्होंने इस पर भी सफाई मांगी कि वैक्सीन सर्टिफिकेट्स पर वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की फोटो होना, पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू के नाम पर विश्वविद्यालय के नामकरण से कैसे अलग है। जस्टिस पी वी कुन्हीकृष्णन ने टिप्पणी की, ‘यदि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम वैक्सीन प्रमाणपत्र पर है तो क्या दिक्कत है? आप भी जवाहरलाल नेहरू के नाम पर एक संस्थान में काम करते हैं, वह भी एक प्रधानमंत्री हैं और फिर, विश्वविद्यालय से उनका नाम भी हटाने के लिए क्यों नहीं कहते हैं?’

जब याचिकाकर्ता के वकील ने अदालत को बताया कि अन्य देशों में ऐसी कोई प्रथा नहीं है, तो जस्टिस ने मौखिक रूप से टिप्पणी करते हुए कहा, ‘उन्हें अपने प्रधानमंत्री पर गर्व नहीं हो सकता है लेकिन हमें अपने प्रधानमंत्री पर गर्व है।